साउथ अफ्रीका से उठा बॉल -टेंपरिंग का तूफ़ान अब IPL तक पहुंच आया है।ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ने के बाद अब स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छोड़ने का निर्णय लिया है। 

 स्टीवन स्मिथ ने कहा यह राजस्थान रॉयल्स के सर्वोत्तम हित में होगा कि  वह कप्तान के तौर पर इस्तीफा दे ताकि टीम आईपीएल की तैयारी  बिना किसी रूकावट से हो सके।

नए कप्तान की घोषणा करते वक्त राजस्थान रॉयल्स के हेड ऑफ़ क्रिकेट ज़ुबिन बरूचा ने कहा केप टाउन में जो हुआ उससे पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है। हम BCCI के लगातार संपर्क में हे और उनसे इस मुद्दे पर चर्चा जारी हे। इसके अलावा हम स्मिथ से भी लगातार संपर्क बनाये हुए हे। 

अजिंक्य रहाणे का कप्तान पद पर स्वागत करते हुए टीम के एग्जीक्यूटिव चैयरमेन रंजीत बर्थाकुर ने कहा जब भी अजिंक्य रहाणे को मौका मिला हे उन्होंने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया हे वह चाहे इंडियन टीम के लिए हो या फिर राजस्थान रॉयल्स के लिए। हम उन्हें योग्य उम्मीदवार समझते हे इस बहुत ही महत्वपूर्ण संस्करण में जहा हम दो साल बाद वापसी कर रहे है। 

गौरतबल हे की स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ देकर रिटेन किया था और कप्तान के तोर पे भी नियुक्त किया था । रहाणे के अलावा राजस्थान में अनुभवी खिलाडी बेन स्टोक्स भी थे जो स्मिथ के बाद टीम के नेतृत्व के लिए मजबूत दावेदार थे। फ़िलहाल टीम मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे पर भरोसा जताते हुए इस साल के लिए टीम की कप्तानी सोपी है।  



You might also like